Thursday, May 3, 2018

महिलाओं का 'पीछा' करता था इंजीनियर, FACEBOOK ने नौकरी से निकाला

[ad_1]

सैन फ्रांसिस्को: सोशल नेटवर्क फेसबुक ने अपने एक सुरक्षा इंजीनियर को कथित तौर पर ऑनलाइन महिला का पीछा करने व जानकारी हासिल करने के लिए अपनी शक्ति का दुरुपयोग करने का आरोप लगने पर निकाल दिया. फेसबुक ने हालांकि इसी सप्ताह अपने वार्षिक डेवलपर्स के सम्मेलन में एक डेटिंग सेवा शुरू करने की योजना की घोषणा की है. गार्डियन की बुधवार की रिपोर्ट के मुताबिक, यह विवाद कर्मचारी द्वारा महिला को टिंडर पर एक संदेश में खुद को 'पेशेवर पीछा करने वाला' बताने के बाद सामने आई. कर्मचारी महिला से टिंगर पर मिला था.


फेसबुक ने कहा कि वह मामले को अति आवश्यक मानकर जांच कर रहा है, जबकि उसने कर्मचारी की स्थिति या उसके द्वारा हासिल किए गए डाटा की जानकारी नहीं दी. साइबर सिक्युरिटी कंसल्टेंसी स्पाइग्लास सिक्युरिटी की संस्थापक जैकी स्टोक्स के ट्वीट्स से ये आरोप रविवार को सामने आए. स्टोक्स ने कहा कि उन्हें पता चला है कि वर्तमान में फेसबुक में नियोजित एक सुरक्षा इंजीनियर महिलाओं का ऑनलाइन पीछा करने के लिए विशेष अधिकार का इस्तेमाल कर रहा है. महिला ने कथित तौर पर जवाब दिया, "आप वर्तमान में यह कर रहे हैं? मेरा पीछा करने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं.


"यह मामला फेसबुक के लिए एक ऐसे बुरे समय में आया है, जो पहले से ही अपने डाट गोपनीयता संरक्षण कार्यो के लिए जांच का सामना कर रहा है. एनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक के वार्षिक डेवलपर सम्मेलन के दौरान मंगलवार को घोषणा की थी कि वह उपयोगकर्ताओं को ब्राउसर हिस्ट्री ट्रैकिंग से बाहर जाने देगा. 


Facebook के इस फीचर से कर पाएंगे डेटिंग
सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक (facebook) पर डेटिंग से जुड़ा नया फीचर जल्द ही शुरू होने वाला है. कंपनी यह पहल ऐसे समय में कर रही है जबकि यूजर्स से जुड़ी जानकारी लीक होने को लेकर फेसबुक की काफी आलोचना हुई है. फेसबुक के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक कार्यक्रम में नए डेटिंग फीचर के बारे में जानकारी दी. जुकरबर्ग ने बताया कि यह फीचर लोगों को लंबे समय का साथी ढूंढने में मदद करेगा.


बिल्कुल फ्री होगी फेसबुक की नई सर्विस
कंपनी की यह नई सेवा बिल्कुल फ्री होगी. नए फीचर में यूजर्स एक अलग 'डेटिंग' प्रोफाइल बना सकेंगे जो कि उनके नेटवर्क दोस्तों को नहीं दिखेगी. फेसबुक लोगों की रुचि व पसंद आदि के आधार पर डेटिंग के इच्छुक अन्य लोगों के सुझाव उन्हें भेजेगी. जुकरबर्ग ने कहा कि यह फीचर यूजर्स के डाटा की सुरक्षा और गोपनीयता को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है.


इनपुट एजेंसी से भी 




[ad_2]

Source link

No comments:

Post a Comment